12th and 10th pass out : छात्र पैसे कैसे कमाए

Refer and Earn programs

हैलो ! दोस्तों हम सभी जानते है की आज के विद्यार्थी / युआ  12th  के बाद बेरोजगार हो जाते है ।उन्हें नौकरी नहीं मिलती इसका एक कारण उनके पास कोई तकनिकी स्किल का ना होना।  इसलिए उनको काम मिलने में बहुत परेशानी होती है।  आप सही जगह आये हो यहाँ मैं आपको कुछ ऐसी टिप्स एंड ट्रिक्स बताएंगे कम पढ़ा लिखा हो या स्टूडेंट दोनों तरह के व्यक्ति कर सकते है  और कुछ पैसे कमा सकते हो । जिससे आपका खर्च चले इनके द्वारा आप कुछ घंटो काम करके 15 से 20 हज़ार का महीना कमा लोगे ।  अगर आप एक छात्र है और स्कूल या कॉलेज में पढ़ाई करते हैं तो आपके मन में सवाल जरूर आता होगा कि आपके पास भी अगर अधिक पैसे होते तो आप अपने शौक और सपनों को पूरा कर सकते हैं। हम आपको स्टूडेंट्स के पैसे कमाने के विषय से जुड़ी हुई कुछ जरूरी जानकारी देंगे

मुख्य तौर पर कम्पनियाँ  अपनी एप्प्स और वेबसाइट को तेजी से बढ़ाने  के लिए लोगो को इस प्रोग्राम  द्वारा सभी को आप इंस्टालेशन  या एप्प्स  रेफरलिंग  करवाती है जिससे यूजर को फायदे के  रूप में कुछ पैसे मिल जाते है । जिसके द्वारा दोनों को फायदा हो जाता हैं । मैं आपको कुछ विस्श्वासनीय APPS के बारे में बताता हूँ ।

1. Upstox-

दोस्तों, आज इस में आपको  Upstox Refer and Earn Offer के बारे में बताता हूँ  यदि आप अप्सटॉक्स में शामिल होने के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित  करते हैं तो आपको हर रेफरल पर अपने बैंक खाते में ₹ 200- 400 मिलेगा। सबसे पहले, आपको अपने अप्सटॉक्स खाते में ₹ 100 मिलेगा यदि वे अपना डीमैट खाता खोलते हैं। उसके बाद, यदि वे पैसे निवेश करते हैं तो आपको अपने वॉलेट में ₹ 300 अधिक मिलेगा।

अप्सटॉक्स मुंबई की एक वाइड-रेंजर डिस्काउंट ब्रोकर कंपनी है। इस डिस्काउंट ब्रोकर को पहले आरकेएसवी सिक्योरिटीज के नाम से जाना जाता था। इस कंपनी की शुरुआत भारत में 2011 में हुई थी। इन कंपनियों के सह-संस्थापक रघु कुमार, रवि कुमार और श्रीनिवास विश्वनाथ हैं।

हम अप्सटॉक्स ऐप के जरिए अपना पैसा डिजिटल गोल्ड, आईपीओ और म्यूचुअल फंड पर लगा सकते हैं। यहां हम शीर्ष 20 बाजार पूंजी की जांच कर सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार निवेश कर सकते हैं। इस ऐप में, एक पोर्टफोलियो नामक एक अनुभाग है, जहां हम पदों और होल्डिंग्स की जांच कर सकते हैं।

2.Flipkart-

फ्लिपकार्ट ने अभी कुछ समय पहले एक  प्रोग्राम लॉन्च किया है,जिसका नाम है जिसका नाम  फ्लिपकार्ट रेफर प्रोग्राम है । इस प्रोग्राम में सीधा 100  रूपए  का आपको फयदा होता है पर इसके लिए कुछ टर्म  एंड कंडीशन  है ।

  •   फ्लिपकार्ट रेफर और कमाई सेक्शन में आपको एक लिंक भी मिलेगा, आप उस लिंक को अपने दोस्तों के साथ भी साझा कर सकते हैं।
  • invite  किये गए अकाउंट  से एक आर्डर सफलतापूर्वक  होना जरूरी है ।
  •  आप शॉपिंग के दौरान फ्लिपकार्ट ऐप में इन फ्लिपकार्ट गिफ्ट वाउचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

3. Google pay –

गूगल पे एक बहुत ही ट्रस्टेड प्लेटफार्म  हैं क्यूंकी इसका निर्माण  GOOGLE  टेलीकॉम कम्पनी  ने किया है ,Google Pay इस  में एक लोकप्रिय ऐप है  पहले इसे तेज के नाम से जाना जाता था। यदि आप अपने दोस्तों को कुछ धन देना चाहते हैं या बिलों का भुगतान करने की आवश्यकता है, तो Google Pay सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। Google Pay के साथ अपने बैंक खाते को एकीकृत करना बहुत सीधा होगा। आपको बस इतना करना है कि बैंक खाता बनाने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले मोबाइल नंबर का चयन करें। ऐप सेकंड के भीतर आपके संबंधित बैंक खाते को प्लेटफ़ॉर्म पर जोड़ देगा।

इस तरह, आप अपने खाते की शेष राशि देख सकते हैं, लेनदेन कर सकते हैं, और इसी तरह। ऐप भी सुरक्षित है। इसलिए, आपको अपने डेटा से समझौता किए जाने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

यदि आप अपने दोस्तों को Google Pay पर आमंत्रित कर सकते हैं, तो आप 100 रूपए   आपके पास अपने  बैंक खाते जुड़जाते  हैं, तो यह आपके प्राथमिक बैंक खाते में जमा हो जाएगा।

यह एक शानदार मौका है यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो अभी तक Google Pay का उपयोग नहीं कर रहे हैं।

4.Paytm –

पेटीएम  ऐप से भी आप पैसे कुछ कमा सकते है इसमें में भी गूगल पे की तरह एक रेफरल प्रोग्राम है जिसमे आपको 100 रूपए मिलते है , बस आपको किसी अन्य व्यक्ति को पेटीएम में शामिल होने के लिए  आमंत्रित करना है तथा आमंत्रित किये हुए व्यक्ति के पेटीएम अकाउंट से एक ट्रांजेक्शन जरूरी है ।

Sharing Is Caring:

मध्य प्रदेश के मंदसौर में स्थित गांधीसागर बांध|

गांधीसागर बांध मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में चंबल नदी पर स्थित है। यह भारत के सबसे महत्वपूर्ण बांधों में से एक है और इसे चंबल घाटी परियोजना के तहत…

खजुराहो एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जो मध्य प्रदेश, भारत में स्थित है। यह स्थल अपनी अद्वितीय और खूबसूरत मंदिरों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। खजुराहो के मंदिरों का निर्माण चंदेल वंश के राजाओं द्वारा 950 से 1050 ईस्वी के बीच किया गया था। इस प्रोजेक्ट में हम खजुराहो के पर्यटन स्थल का विस्तृत विश्लेषण करेंगे।

खजुराहो पर्यटन स्थल के बारे में

खजुराहो एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जो मध्य प्रदेश, भारत में स्थित है। यह स्थल अपनी अद्वितीय और खूबसूरत मंदिरों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। खजुराहो के मंदिरों का निर्माण…

Multimedia के माध्यम से हम Human User से Connect होकर विभिन्न प्रकार की जानकारियों को Electronic Format में प्रदर्शित कर सकते हैं। यह Human User की अधिक से अधिक जानकारियों को कम से कम समय में रोचक (Interesting) तरीके से प्रदर्शित कर सकता है। अत: इसी कारण से Multimedia का उपयोग विभिन्न प्रकार के ट्रेनिंग प्रोग्राम, विज्ञापन तथा शिक्षाप्रद कार्यक्रमों में किया जाता है। इसके अलावा मल्टीमीडिया का उपयोग आज Space Science, Security System इत्यादि में भी किया जाता है।

मल्टीमीडिया की आवश्यकता तथा उसका विभिन्न क्षेत्रो में क्या उपयोग है ?

मल्टीमीडिया आधुनिक दुनिया का एक अभिन्न हिस्सा बन चुका है जिसका उपयोग विभिन्न क्षेत्रों में अनेक प्रकार से हो रहा है। यह न केवल विजुअल और श्रव्य धारणा करता है,…

Leave a Comment