Apple AirTag ke uses जिसके बारे में आपने नहीं सोचा होगा

यदि आप नियमित रूप से व्यक्तिगत वस्तुओं को खो देते है , तो ध्यान दे  क्योंकि यह टिप आपके जीवन को बदल देगी। Apple AirTag को उस पर या ऐसी किसी भी चीज़ में रखें जिसे आप गलत जगह पर रखते हैं  ।

जबकि आम तौर पर आपको अपने AirTag  को खोजने के लिए ब्लूटूथ रेंज के भीतर होने की आवश्यकता होती है, आप ऐप्पल की  FIND MY DIVICE का उपयोग यह पता लगाने के लिए कर सकते हैं कि क्या यह और दूर है लेकिन – और यह याद रखना महत्वपूर्ण है – एक अन्य ऐप्पल डिवाइस की सीमा में  ऐसा करने के लिए, बस अपने AirTag को लॉस्ट मोड में डालें और फाइंड माई नेटवर्क के दायरे में आने पर आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा। 

हम आपको बताएंगे कि आप एक एयरटैग कहां रख सकते हैं जिसके बारे में आपने पहले नहीं सोचा होगा। अधिक विवरण के लिए, यहां बताया गया है कि कैसे पता लगाया जाए कि कोई AirTag Android पर आपके स्थान को ट्रैक कर रहा है या नहीं।

यात्रा के दौरान 

यदि आप किसी ऐसे स्थान पर शिविर स्थापित कर रहे हैं जहाँ आप कभी नहीं गए हैं, तो आपके तम्बू के अंदर एक AirTag लगाना उपयोगी हो सकता है ताकि आप आसानी से अपने शिविर का पता लगा सकें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक दिन में कई मील बढ़ने का निर्णय लेते हैं, तो आप AirTag के अंतिम स्थान (आपका तम्बू) को देखने के लिए Find My का उपयोग कर सकते हैं और कैंपसाइट पर वापस जाने के लिए दिशा-निर्देश प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें, इसे किसी और के डिवाइस की सीमा के भीतर होना चाहिए, इसलिए जंगल में इस पर भरोसा न करें। (यही कारण है कि ऐप्पल आपको पालतू जानवरों पर एयरटैग का उपयोग न करने की सलाह देता है।)

शर्ट की जेब में 

यदि आप जानते हैं कि आप अपने जैकेट को कोट रैक पर लटकाएंगे – या कुर्सी के पीछे – जब आप पहुंचेंगे, तो जेब के अंदर एक एयरटैग रखें ताकि आप जान सकें कि आपने इसे कहां छोड़ा था। यह एक और पसंदीदा जैकेट को खोने से रोकने में मदद कर सकता है, और इसे बदलने के लिए आपके बटुए से कम पैसे निकल सकते हैं।

अपने किसी भी सामान में 

इससे आपको यह पता लगाने में मदद मिल सकती है कि क्या आपका बैग हवाई जहाज पर छोड़ दिया गया था, अगर वे कन्वेयर बेल्ट पर हैं, लेकिन आपने उन्हें अभी तक नहीं देखा है या किसी ने गलती से आपका सामान पकड़ लिया है। एक बार जब आपको पता चल जाता है कि आपके बैग कहां हैं, तो आप स्थिति का समाधान कर सकते हैं और जारी रख सकते हैं कि आप कहां जा रहे हैं।

 लैपटॉप बैग के अंदर

जब आप कार्यालय में सभी के लिए कॉफी ले रहे हों तो लैपटॉप बैग को कैफे में आसानी से छोड़ा जा सकता है। जब आपके हाथ भरे होते हैं और आप यह सोचकर विचलित होते हैं कि आप अपनी कार का दरवाजा कैसे खोलने जा रहे हैं, तो यह याद रखना मुश्किल है कि आप जिस बूथ पर बैठे थे, उस बूथ से अपना बैग हथियाना था। 

इसलिए किसी एक पॉकेट के अंदर AirTag रखना एक अच्छा विचार है। आप न केवल अपने महंगे लैपटॉप का पता लगाने में सक्षम होंगे, बल्कि आपके बैग में मौजूद किसी भी गोपनीय कंपनी या व्यक्तिगत जानकारी को भी सहेज पाएंगे।

साइकिल में 

यदि आपके साथ ऐसा नहीं हुआ है, तो आप शायद किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसे यह अनुभव हुआ हो। आप बाइक की सवारी से घर पहुंचते हैं, पानी और कुछ खाने के लिए अंदर जाते हैं और अपनी बाइक को पूरी तरह से भूल जाते हैं जिसे आपने बाहर छोड़ दिया था। या हो सकता है कि आप स्टोर पर गए हों, अपनी बाइक को लॉक नहीं किया था और जब आप वापस आए तो वह चली गई थी। 

अगर आप बाइक पर किसी छिपी जगह पर AirTag लगाते हैं, तो आप उसे आसानी से ढूंढ सकते हैं। हालांकि हम साइकिल को अपने आप ट्रैक करने की अनुशंसा नहीं करते हैं। किसी भी खतरनाक स्थिति से बचने के लिए पुलिस को सूचित करना और उन्हें आपकी बाइक वापस लेने देना सबसे अच्छा है।

यह विधि आपकी कार पर भी काम करती है यदि यह चोरी हो गई है या दूर ले जाया गया है – या यदि आपको याद नहीं है कि आपने इसे कहाँ पार्क किया है। हालाँकि यदि आपके पास एक iPhone है और यह ब्लूटूथ के माध्यम से आपकी कार से जुड़ा है, तो आपका फ़ोन यह पता लगा सकता है कि आपने इसे पिछली बार कहाँ छोड़ा था।

अपना AirTag लगाने के लिए अधिक क्षेत्र

AirTag आमतौर पर इन वस्तुओं का पता लगाने के लिए उपयोग किया जाता है।

  • आपका फोन या टैबलेट
  • आपके टीवी का रिमोट
  • कुछ भी मूल्यवान जो आप अपने घर से बाहर छोड़ते हैं
  • आपका पर्स
  • आपकी चाबी का गुच्छा
Sharing Is Caring:

मध्य प्रदेश के मंदसौर में स्थित गांधीसागर बांध|

गांधीसागर बांध मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में चंबल नदी पर स्थित है। यह भारत के सबसे महत्वपूर्ण बांधों में से एक है और इसे चंबल घाटी परियोजना के तहत…

खजुराहो एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जो मध्य प्रदेश, भारत में स्थित है। यह स्थल अपनी अद्वितीय और खूबसूरत मंदिरों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। खजुराहो के मंदिरों का निर्माण चंदेल वंश के राजाओं द्वारा 950 से 1050 ईस्वी के बीच किया गया था। इस प्रोजेक्ट में हम खजुराहो के पर्यटन स्थल का विस्तृत विश्लेषण करेंगे।

खजुराहो पर्यटन स्थल के बारे में

खजुराहो एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जो मध्य प्रदेश, भारत में स्थित है। यह स्थल अपनी अद्वितीय और खूबसूरत मंदिरों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। खजुराहो के मंदिरों का निर्माण…

Multimedia के माध्यम से हम Human User से Connect होकर विभिन्न प्रकार की जानकारियों को Electronic Format में प्रदर्शित कर सकते हैं। यह Human User की अधिक से अधिक जानकारियों को कम से कम समय में रोचक (Interesting) तरीके से प्रदर्शित कर सकता है। अत: इसी कारण से Multimedia का उपयोग विभिन्न प्रकार के ट्रेनिंग प्रोग्राम, विज्ञापन तथा शिक्षाप्रद कार्यक्रमों में किया जाता है। इसके अलावा मल्टीमीडिया का उपयोग आज Space Science, Security System इत्यादि में भी किया जाता है।

मल्टीमीडिया की आवश्यकता तथा उसका विभिन्न क्षेत्रो में क्या उपयोग है ?

मल्टीमीडिया आधुनिक दुनिया का एक अभिन्न हिस्सा बन चुका है जिसका उपयोग विभिन्न क्षेत्रों में अनेक प्रकार से हो रहा है। यह न केवल विजुअल और श्रव्य धारणा करता है,…

Leave a Comment